बिहार प्रवासी मजदूर सहायता हेतु योजना || Bihar Migrant Labor Assistance Scheme




बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना का लाभ सिर्फ उन लोगो को मिलेगा जो कोरोना वायरस (लॉकडाउन) की वजह से बिहार के बाहर विभिन्न राज्यों में फँसे हुए (जैसे दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल इत्यादि) यदि बिहार से बाहर किसी दुसरे राज्य में फंसे है तो इस योजना का लाभ ले पाएंगे। 
इस योजना का शुभारम्भ विकासशील इंसान पार्टी (VIP PARTY) ने की है और इस प्रवासी मजदूर सहायता योजना के अंतर्गत कोई बिहार प्रवासी मजदूर भूखा न रहे इसलिए वह अपने निजी कोष से आप लोगों को मदद के लिए 1000 रूपये की धनराशि देने की प्रावधान रखी है। इस धनराशि के माध्यम से जो प्रवासी मजदूर है वह अपना भरण-पोषण कर सकते है।


बिहार प्रवासी मजदूर सहायता हेतु योजना आवेदन करना होगा 
इस योजना के तहत आवेदन करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट (www.vipparty.in) है आप इस वेबसाइट पर जाकर ONLINE FORM भर सकते है और लाभ ले सकते है क्योंकि VIP PARTY का कहना है की बिहार के किसी भी मजदूर को कोई दिक्कत या परेशानी न हो इसलिए Bihar Pravasi Majdur Sahayata Yojna के जरिये सभी मजदूर को विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी पार्टी) द्वारा सहायता प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।  

Bihar Pravasi Majdur Sahayata Hetu Yojna में अनिवार्य दस्तावेज 

सबसे पहले जो प्रवासी मजदूर है वो बिहार के निवासी होना चाहिए और बैंक अकाउंट भी बिहार का ही होना चाहिए तभी आपको इसका लाभ मिलेगा 
  1. श्रमिक का आधार कार्ड 
  2. बैंक अकाउंट पासबूक 
  3. मोबाइल नंबर 
  4. मालिक का नाम और मोबाइल नंबर 

बिहार प्रवासी मजदूर सहायता हेतु योजना में आवेदन कैसे करेंगे?

Bihar Pravasi Majdoor Yojna में आवेदन करना चाहते है तो सबसे पहले आपको VIP Party की वेबसाइट पर जाना होगा ☛ www.vipparty.in ☚ इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपके पास Home Page दिखाई देगा यदि वेबसाइट OPEN नहीं होगी तो इस लिंक पर क्लीक करके डायरेक्ट FORM FILL पर लेके चला जायेगा फिर आप आसानी से आवेदन कर सकते है, तो जल्दी कीजिये क्योंकि साधन सिमित है और इस योजना में जो भी आवेदन करेंगे उसका जिला कमिटी द्वारा जाँच किया जायेगा की जरूरतमंद है या नहीं, उसके बाद आपको सीधा BANK ACCOUNT में पैसे भेज दिया जायेगा।
APPLY NOW पर क्लिक करते ही APPLICATION FORM खुल जायेगा फिर आपको इस फॉर्म में पूछी गयी सभी जानकारी सही-सही भरना है जैसे मजदूर का नाम, मालिक का नाम और मोबाइल नंबर, पता और अकाउंट डिटेल्स जैसे खाता धारक का नाम, बैंक का नाम, खाता संख्या IFSC कोड ये सभी जानकारी बिलकुल सही से भरना है। 
 
फॉर्म भरने के बाद SUBMIT पर Click करना है। फिर आपका आवेदन जाँच में चला जायेगा जिला कमिटी के पास यदि सही पाए जाने के बाद आपके अकाउंट खाता में धनराशि भेज दिया जायेगा

Post a Comment

Please do not Enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post